पंजाब वर्सेस राजस्थान मैच की हाईलाइट आईपीएल 2023 | rr vs pbks match highlights 2023

राजस्थान रॉयल्स वर्सेस पंजाब किंग्स मैच की हाईलाइट 2023 (RR vs PBKS match highlights ipl 2023) :- वर्तमान में खेली जा रही आईपीएल 2023 टी20 लीग के अब तक 8 मैच खेले जा चुके है.

Rajasthan vs punjab match highlights ipl 2023

आईपीएल 2023 का आठवां मैच बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) व पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला गया और इस मैच में पंजाब टीम ने 5 रनों से रोमांचक जीत हासिल की तो चलिए जानते है पंजाब बनाम राजस्थान मैच की हाईलाइट 2023 (Punjab Kings vs Rajasthan Royals match highlights ipl 2023) क्या रही.

राजस्थान रॉयल्स वर्सेस पंजाब किंग्स मैच की हाईलाइट 2023 | RR vs PBKS match highlights ipl 2023

जैसा कि गौरतलब है आईपीएल का 16वां सीजन यानी आईपीएल 2023 खेला जा रहा है. राजस्थान व पंजाब के बीच खेला गया आठवां मुकाबला पंजाब टीम ने 5 रनों से अपने नाम कर लिया. ये पंजाब किंग्स की इस सीजन में लगातार दूसरी जीत थी तो चलिये जानते है कैसी रही राजस्थान बनाम पंजाब मैच की हाईलाइट-

राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी

इस मैच में राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन व पंजाब टीम के कप्तान शिखर धवन थे. जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस राजस्थान ने जीता और कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

पंजाब ने बनाये 4 विकेट पर 197 रन
Rajasthan vs punjab match highlights ipl 2023

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन व प्रभसिमरण सिंह ने पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े. जिसकी बदौलत पंजाब टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान ओर 197 रन ठोक डाले.

जहां एक ओर सिमरन सिंह ने 33 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेली वही दूसरी ओर कप्तान शिखर धवन 56 गेंदों में 86 रन बनाकर नाबाद रहे. इनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज 16 गेंदों में 27 रनों का योगदान दिया।

राजस्थान की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए जेसन होल्डर ने 2 विकेट लिये व इनके अलावा एक-एक विकेट अश्विन-चहल के खाते में आये।

राजस्थान की 5 रनों से हार
Rajasthan vs punjab match highlights ipl 2023

पंजाब ने राजस्थान के सामने 197 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा. जिसका पीछा कर रही राजस्थान टीम की शुरुआत खराब रही टीम ने पावरप्ले के ओवरों में 3 विकेट खो दिए. हालाकिं कप्तान संजू सैमसन व इनके बाद के बल्लेबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया.

राजस्थान टीम 198 रनों के जवाब में 192 रन बनाने में कामयाब रही और मात्र 5 रनों छोटे अंतर से ये मैच हार गई. राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने 25 गए गेंदों में 42 रन व शिमरॉन हेतमायर ने 18 गेंदों में 36 रन बनाए. इनके अलावा ध्रुव जुरेल ने आखिरी ओवरों में 15 गेंदों में 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और नाबाद रहे।

पंजाब की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए नाथन एलिस ने 4 विकेट चटकाए. इनके अलावा 2 विकेट अर्शदीप सिंह ने अपने नाम किये।

RR vs PBKS man of the match 2023

बात करें राजस्थान रॉयल्स vs पंजाब किंग्स के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन रहे तो इस मैच के हीरो रहे पंजाब किंग्स के गेंदबाज़ नाथन एलिस (nathan ellis). जिन्होंने 4 ओवरों में 30 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.

नाथन एलिस ने इस मैच में नंबर 3 पर आये जोस बटलर, नंबर 4 पर आये संजू सैमसन, नंबर 5 के बल्लेबाज़ देवदत्त पद्दीकल व नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर रहे रियान पराग को आउट कर राजस्थान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. नाथन एलिस के इस प्रदर्शन ने पंजाब की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

सारांश :-
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा राजस्थान रॉयल्स वर्सेस पंजाब किंग्स मैच की हाईलाइट 2023 (RR vs PBKS match highlights ipl 2023). राजस्थान व पंजाब के बीच खेला गया आठवां मैच पंजाब टीम ने 5 रनों से जीता।

Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें