कोलकाता वर्सेस बैंग्लोर मैन ऑफ द मैच किसको मिला ipl 2023 | man of the match kkr vs rcb

कोलकाता वर्सेस बैंग्लोर मैच में मैन ऑफ द मैच किसको मिला 2023 (KKR vs RCB man of the match IPL 2023) - इन दिनों भारत व दुनिया की सबसे पसंदीदा टी20 लीग आईपीएल 2023 खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट के अब तक 9 मैच खेले जा चुके है.

Kkr va rcb man of the match kisko mila ipl 2023

आईपीएल 2023 का नोवां मैच गुरुवार को कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच ईडन गार्डन में खेला गया और इस मैच में कोलकाता टीम की 81 रनों से शानदार जीत हुई तो चलिये जानते है बेंगलुरू बनाम कोलकाता मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना 2023 (RCB vs KKR match man of the match kaun bana 2023).

बैंग्लोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी

जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस व कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के कप्तान नीतीश राणा टॉस के लिए मैदान पर उतरे तो टॉस बैंग्लोर टीम के लक्ष्य में आया जिसके बाद कप्तान डुप्लेसिस ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला कर kkr को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही कोलकाता टीम की बल्लेबाज़ी बेहद ही शानदार रही. खराब शुरुआत के बावजूद भी kkr ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 204 रन ठोक डाले. कोलकाता की तरफ से हरफनमौला खिलाड़ी शार्दूल ठाकुर ने 29 गेंदों में ताबड़तोड़ 68 रन बनाए. इनके अलावा सलामी बल्लेबाज राहमनुल्लाह गुरबाज ने 44 गेंदों में 57 रन व रिंकू सिंह ने 33 गेंदों में 46 रनों का योगदान किया।

कोलकाता के 205 रनों के जवाब में rcb की टीम पूरे 20 ओवर भी नही खेली और पूरी rcb टीम 17.4 ओवरों में 123 रनों पर सिमट गई. Rcb की तरफ से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 12 गेंदों में 23 रन व विराट कोहली ने 18 गेंदों में 21 रन बनाये.

कोलकाता वर्सेस बेंगलुरु मैच में मैन ऑफ द मैच किसको मिला 2023 | KKR vs RCB match man of the match kisko mila

Kkr va rcb man of the match kisko mila ipl 2023

बात करें कोलकाता बनाम बैंगलोर के इस मैच में मैन ऑफ द मैच कौन बना जिसने कोलकाता की इस जीत में अहम योगदान दिया. तो इस मैच में mom का खिताब कोलकाता के हरफनमौला खिलाड़ी शार्दूल ठाकुर (shardul thakur) के नाम रहा. जिन्होंने इस मैच में गेंद व बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया.

शार्दूल ठाकुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 68 रनों की तूफानी पारी खेली जिसकी बदौलत कोलकाता बैंग्लोर में सामने 204 रनों स्कोर खड़ा कर पायी. शार्दूल ने अपनी इस पारी में 9 चौके व 3 गगनचुंबी छक्के जड़े. इसके बाद गेंदबाज़ी कर्तव्य हुए भी 2 ओवरों में 15 रन देकर एक विकेट चटकाया. शार्दूल ठाकुर के इस शानदार हरफनमौला प्रदर्शन के चलते इन्हें bangalore vs kolkata match का मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सारांश -
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा कि कोलकाता वर्सेस बैंगलोर मैच में मैन ऑफ द मैच किसको मिला 2023 (KKR vs RCB match man of the match ipl 2023). इस मैच में कोलकाता के शार्दूल ठाकुर को उनकी शानदार गेंदबाज़ी व बल्लेबाजी के चलते मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया.
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें