कोलकाता vs मुंबई मैच का टॉस कौन जीता IPL 2023 | KKR vs MI match toss kaun jita

मुंबई इंडियंस वर्सेस कोलकाता नाईट राइडर्स मैच का टॉस कौन जीता 2023 (MI vs KKR match toss kaun jita 2023) - आज रविवार को आईपीएल 2023 में 22वां मैच कोलकाता व मुंबई के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला में खेला जा रहा है इस मैच का टॉस भी हो चुका है. तो चलिये जानते है मुंबई बनाम कोलकाता मैच का टॉस कौन जीता 2023 (mumbai indians vs kolkata knight riders match toss kaun jita 2023).


मुंबई इंडियंस वर्सेस कोलकाता नाईट राइडर्स मैच का टॉस कौन जीता 2023 | MI vs KKR match toss kaun jita 2023

Kkr vs mi match toss kaun jita ipl 2023

जैसा कि गौरतलब है इन दिनों भारत मे आईपीएल टी20 लीग का 16वां सीजन यानी आईपीएल 2023 खेला है. आज रविवार आईपीएल 2023 के 22वें मैच में जब टॉस के लिए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा धोनी व कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस आया मुंबई इंडियंस के पक्ष में जिसके बाद कप्तान रोहित ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है।

KKR vs rr MI toss - mi ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।

कोलकाता-मुंबई का मैच कितने बजे शुरू होगा 2023

कोलकाता वर्सेज़ मुंबई का मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा।

Kolkata vs mumbai match pitch report ipl 2023

कोलकाता व मुंबई का मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा. मुंबई की इस पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है. बल्लेबाज़ इस मैदान पर जमकर व्ह चौके-छक्के लगाते है. हालांकि मैच के शुरुआत में तेज गेंदबाज़ों को भी मदद मिल सकती है. नई बॉल से तेज गेंदबाज घातक साबित हो सकते है.

वानखेड़े स्टेडियम पर वैसे तो काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले गए है. इनके अलावा ये उन मैदानों में से एक जिनपर सबसे ज्यादा आईपीएल मैच भी खेले गए है.

वानखेडे स्टेडियम पर आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक इस मैदान कुल 103 आईपीएल मैच खेले जा चुके है जिसमें 48 मैच पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने जीते है जबकि 55 मैच रन चेस करते हुए जीते गए है.

इस मैदान पर पहली पारी का बल्लेबाज़ी औसत 165 रन है जबकि बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम का औसत स्कोर 156 रन रहा है।

तो आपको बता दे मैच वाले दिन मुंबई का मौसम साफ रहने की उम्मीद है. रविवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक रहेगा व न्यूनतम तापमान 21 डिग्री तक जा सकता है. हालाकिं मैच में बारिश होने की संभावना भी 0 प्रतिशत है. क्रिकेट दर्शक उम्मीद करेंगे मैच में बारिश न हो और कोलकाता व मुंबई के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिले।

कोलकाता वर्सेस मुंबई आईपीएल रिकॉर्ड | kkr vs mi head to head record

कोलकाता व मुंबई के बीच अब तक कुल 31 आईपीएल मैच खेले गए है जिसमें से मुंबई ने 22 मैच जीते है जबकि कोलकाता मात्र 9 ही मैच जीत सकी है. KKr vs mi head to head record के अनुसार मुंबई टीम कोलकाता पर काफी भारी दिख रही है।

कुल मैच - 31
मुंबई ने जीते - 22
कोलकाता ने जीते - 09

उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा कि मुंबई इंडियंस वर्सेज़ कोलकाता नाईट राइडर्स मैच का टॉस कौन जीता 2023 (MI vs KKR match ka toss kaun jita 2023). Kolkata vs mumbai match का टॉस मुंबई ने जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।
Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें