कल का आईपीएल मैच हाईलाइट 2023 | kal ka ipl match highlights mi vs dc 2023

कल का आईपीएल मैच हाईलाइट दिल्ली वर्सेस मुंबई 2023 (kal ka ipl match highlights MI vs DC 2023) :- कल मंगलवार 11 अप्रैल को आईपीएल 2023 का 16वां मैच मुंबई इंडियंस व दिल्ली कैपिटल्स के बीच दिल्ली में खेला गया.

Kal ka ipl match highlights mi vs dc 2023

इस मैच में मुंबई टीम ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर ये मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया तो चलिए जानते है कल का आईपीएल मैच हाईलाइट 2023 (kal ka ipl match highlights 2023) क्या रही।

कल का आईपीएल मैच हाईलाइट बैंगलोर वर्सेस लखनऊ 2023 | kal ka ipl match highlights RCB vs LSG 2023

जैसा कि गौरतलब है भारत मे आईपीएल 2023 टी20 लीग खेली जा रही है ये इस टी20 लीग का 16वां सीजन है. कल मंगलवार को दिल्ली मुंबई के बीच खेला गया मैच मुंबई ने जीत लिया. ये मुंबई इंडियन की इस सीजन की पहली जीत है. तो चलिये एक नजर डालते है कल के आईपीएल मैच की हाईलाइट पर -

मुम्बई ने टॉस जीता और गेंदबाज़ी ली

इस मैच मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा व दिल्ली टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस आया मुम्बई के पक्ष में जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाज़ी का फैसला कर दिल्ली को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया।

दिल्ली कैपिटल ने बनाये 172 रन

Kal ka ipl match highlights mi vs dc 2023

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही दिल्ली टीम के बल्लेबाजों  का प्रदर्शन अच्छा रहा. हालांकि टीम पूरे 20 ओवर नही खेल पायी फिर भी दिल्ली 19.4 ओवरों में 172 रन बनाकर ऑल आउट हुए.

दिल्ली की शुरुआत से ही निरंतर विकेट गिरते रहे हालाकिं एक छोर पर कप्तान डेविड वॉर्नर टिके हुए थे लेकिन उन्हें किसी भी बल्लेबाज का साथ नही मिल रहा था. डेविड वॉर्नर 47 गेंदों में 51 रन बनाकर गए. इनके बाद अक्षर पटेल ने 25 गेंदों में 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसकी बदौलत दिल्ली ने 172 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया.

मुंबई की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए जेसोन बेहरेन्डोर्फ व पीयूष चावला ने 3-3 विकेट चटकाए. इनके अलावा 2 विकेट मेरेडिट व 1 विकेट शौकीन ने लिया।

मुंबई की 6 विकेट से रोमांचक जीत

Kal ka ipl match highlights mi vs dc 2023

इस मैच में दिल्ली पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के सामने 173 रनों का मजबूत लक्ष्य रख दिया. दिल्ली के विपरीत मुंबई की शुरुआत बेहद शानदार रही. कप्तान शर्मा पहले विकेट के लिए ईशान किशन के साथ 79 रन जोड़े. ईशान किशन 26 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हो गए.

इनके बाद फिर से रोहित शर्मा ने तिलक वर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी निभाई. इतनी मजबूत शुरुआत के बाद भी ये मैच आखिरी ओवर तक गया. मुंबई को आखिरी गेंद पर 2 रनों की जरूरत थी. केमरॉन ग्रीन व टिम डेविड की जोड़ी ने आखिरी गेंद पर 2 रन लेकर ये मैच मुंबई को 6 विकेट से जिता दिया।

इस मैच में मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 45 गेंदों में 65 रनों की शानदार पारी खेली. इनके अलावा तिलक वर्मा ने भी 29 गेंदों में 41 रन बनाए।

दिल्ली की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए 2 विकेट मुकेश कुमार व 1 विकेट मुस्तफिजुर रहमान ने लिया.

रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

बात करें मुंबई इंडियंस vs दिल्ली कैपिटल्स  के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन रहे तो इस मैच के हीरो रहे मुम्बई टीम के कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma). रोहित शर्मा ने इस मैच में 45 गेंदों में 65 रनों की शानदार पारी खेली. जिस दौरान इन्होंने 4 छक्के व 6 चौके जमाये.

रोहित शर्मा ने इस मैच में पहले ईशान किशन के साथ पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े इसके बाद तिलक वर्मा के साथ भी 68 रनों की शानदार साझेदारी निभाई और अपनी टीम मुंबई को मजबूत स्थिति में छोड़कर गए. रोहित शर्मा के इस प्रदर्शन ने मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई. जिसके चलते इन्हें इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सारांश :-
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा  कल का आईपीएल मैच हाईलाइट मुंबई वर्सेस दिल्ली 2023 (kal ka ipl match highlights MI vs DC 2023) क्या रही. मुंबई व दिल्ली के बीच खेला गया कल आईपीएल 2023 का 16वां मैच मुंबई टीम ने 6 विकेट से जीता।

Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें