गुजरात वर्सेस दिल्ली मैच की हाईलाइट IPL 2023 | gt vs dc match highlights

गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की हाईलाइट 2023 (GT vs DC match highlights ipl 2023) :- मौजूदा समय मे भारत मे आईपीएल टी20 लीग खेली जा रही हैं. आईपीएल 2023 इस टूर्नामेंट का 16वां सीजन है. इस टी20 लीग के अब तक 7 मैच समाप्त हो चुके है.
Gujrat Titans vs delhi capitals match highlights 2023

आईपीएल 2023 टी20 लीग का सातवां मैच मंगलवार को गुजरात टाइटंस (GT) व दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया और ये मैच गुजरात टीम ने 6 विकेट से जीत लिया है तो चलिए जानते है गुजरात बनाम दिल्ली मैच की हाईलाइट 2023 (gujrat titans vs delhi capitals match highlights ipl 2023) क्या रही।

गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की हाईलाइट 2023 | GT vs DC match highlights ipl 2023

जैसा कि गौरतलब है आईपीएल का 16वां सीजन यानी आईपीएल 2023 खेला जा रहा है. आईपीएल 16 का सातवां मंगलवार को दिल्ली व गुजरात के बीच दिल्ली खेला गया. ये मैच गुजरात ने 4 विकेट से जीतकर इस टूर्नामेंट की लगातार दूसरी जीत हासिल की तो चलिये जानते है कैसी रही गुजरात बनाम दिल्ली मैच हाईलाइट-

गुजरात की टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी

इस मैच में गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या व दिल्ली टीम के कप्तान डेविड वॉर्नर थे. जब दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए तो टॉस गुजरात ने जीता और कप्तान हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया.

दिल्ली ने बनाये 8 विकेट पर 162 रन
Gujrat Titans vs delhi capitals match highlights 2023

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत कुछ खास नही रही. दिल्ली 67 रनों पर अपने टॉप-4 बल्लेबाजों के विकेट खो दिए. हालांकि इसके बावजूद भी टीम निर्धारित 20 ओवरों में 162 रन बनाने में कामयाब रही.

दिल्ली की तरफ से अक्षर पटेल ने 22 गेंदों में तेज 36 रन बनाए इनके अलावा कप्तान डेविड वॉर्नर ने 32 गेंदों में 37 रनों व सरफराज खान ने 34 गेंदों में 30 रनों का योगदान दिया।

गुजरात की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए राशिद खान व मोहम्मद शमी ने 3-3 विकेट चटकाए. इनके अलावा 2 विकेट अलजरी जोसेफ के खाते में आया।

गुजरात ने 6 विकेट से जीता मैच
Gujrat Titans vs delhi capitals match highlights 2023

दिल्ली ने गुजरात के सामने 163 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा. लेकिन दिल्ली के गेंदबाज़ गुजराती बल्लेबाज़ों पर दवाब बनाने में नाकाम रहे. गुजरात ने ये लक्ष्य 18.1 ओवरों में आसानी से हासिल कर लिया. जिस दौरान गुजरात ने केवल 4 ही विकेट खोए.

गुजरात की तरफ से जहां एक ओर साई सुदर्शन ने 48 गेंदों में 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली तो वही दूसरी ओर डेविड मिलर ने भी 16 गेंदों में 31 रनों की विस्फोटक पारी खेली दोनों ही बल्लेबाज नाबाद रहे. इनके अलावा विजय शंकर ने भी 23 गेंदों में 29 रनों का योगदान किया.

दिल्ली की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए एनरिक नॉरचे अली ने 2 विकेट चटकाये. इनके अलावा 1-1 विकेट मिशेल मार्श व ख़लील अहमद ने लिया।

Gt vs Dc man of the match kaun bana 2023

बात करें दिल्ली कैपिटल्स vs गुजरात टाइटंस के मैच में मैन ऑफ द मैच कौन रहे तो इस मैच के हीरो रहे गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज़ साई सुदर्शन (sai sudharsan). जिन्होंने इस मैच में 48 गेंदों में 62 रनों की तेज तर्रार पारी खेली व नाबाद रहे.

सुदर्शन ने अपनी पारी में 2 छक्के व 4 चौके जमाये जिसके चलते गुजरात ने दिल्ली द्वारा दिये गए मजबूत लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. साई सुदर्शन के इस प्रदर्शन ने गुजरात की जीत में अहम योगदान दिया. जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

सारांश :-
उम्मीद है इस लेख के जरिये आपको पता चल गया होगा गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच हाईलाइट 2023 (GT vs DC match highlights ipl 2023) क्या रही. गुजरात व दिल्ली के बीच खेले इस मैच में गुजरात की 6 विकेट से जीत हुई।

Previous
Next Post »

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें